Saturday 16 February 2013

ऊर्जा कंपनी केयर्न इंडिया तीन वर्षों के लिए भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीमों की सह-प्रायोजक बनी


स्वतंत्र तेल एवं गैस अन्वेषण एवं उत्पादन कंपनी केयर्न इंडिया भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीमों की सह-प्रायोजक 16 फरवरी 2013 को बनी. केयर्न इंडिया ने भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीमों की सह-प्रायोजक बनने हेतु हॉकी इंडिया (एचआई) से समझौता किया.
समझौते के मुख्य बिंदु:
• इस समझौते में सीनियर एवं जूनियर राष्ट्रीय पुरुष एवं महिला टीमों को शामिल किया गया है.
• यह समझौता तीन वर्षों के लिए किया गया.
• समझौते के तहत सीनियर भारतीय पुरुष एवं महिला हॉकी टीमों की जर्सी के पीछे वाले हिस्से पर केयर्न इंडिया का लोगो है. वहीं, सामने के हिस्से पर मुख्य प्रायोजक सहारा का लोगो है .
• भारतीय टीमों द्वारा पहली बार इस जर्सी के साथ हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया जाना है. इसका आयोजन 18 से 24 फरवरी 2013 के मध्य मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम में किया जाना है.
केयर्न इंडिया
केयर्न इंडिया भारत में स्वतंत्र तेल एवं गैस अन्वेषण एवं उत्पादन कंपनियों में से एक है. भारतीय स्टॉक एक्सचेंज-बीएसई एवं एनएसई में सूचीबद्ध केयर्न इंडिया को एनर्जी बेंचमार्किग की वैश्विक प्रदाता प्लैट्स द्वारा वर्ष 2012 में विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती ई एंड पी कंपनी का दर्जा दिया गया. केयर्न इंडिया वैश्विक समूह वेदांत ग्रुप का हिस्सा है. केयर्न इंडिया 10 ब्लॉकों के पोर्टफोलियो से लैस है, जिनमें एक राजस्थान में, दो पश्चिमी तट में, पांच पूर्वी तट में और एक-एक ब्लॉक श्रीलंका एवं दक्षिण अफ्रीका में हैं.

No comments:

Post a Comment