Wednesday 20 February 2013

भारत बंदः पहले दिन की हिंसा के बाद नोएडा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत बंद के पहले दिन बुधवार को नोएडा में हुई हिंसा और आगजनी के मद्देनजर दूसरे दिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नोएडा में कई ऑफिस गुरुवार को बंद रहेंगे साथ स्कूल भी नहीं खुलेंगे.
नोएडा फेज-2 क्षेत्र में बुधवार को हुई हिंसा के बाद गुरुवार को पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. पूरे क्षेत्र में पुलिस, आरएएफ और पीएसी के जवान गश्त लगा रहे हैं. फिलहाल बंद के दूसरे दिन अभी तक कोई हिंसा की खबर नहीं आई है.
इससे पहले देशव्यापी हड़ताल के दौरान बुधवार को नोएडा में कामगारों और कारखाना मालिकों के बीच हिंसा हुई और 25 से ज्यादा वाहन फूंक डाले गए थे. जिसके बाद पुलिस ने 50 लोगों को गिरफ्तार किया.
मामले को गंभीरता से लेते हुए मेरठ के संभागीय आयुक्त ने वरिष्ठ अधिकारी द्वारा मामले की जांच का आदेश दिए हैं. एसएचओ का तबादला कर दिया गया है और पुलिस लाइन हाजिर किया गया है जबकि दो पुलिसकर्मी और इतने ही दमकलकर्मी हिंसा में घायल हुए.
प्रदर्शनकारियों ने नोएडा फेज-2 इलाके में औद्योगिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कामगारों ने सेक्टर-82 से ग्रेटर नोएडा के प्रवेश स्थल के बीच एक कार, एक बस और एक दमकल इंजन को आग लगा दी. व्यवसायिओं ने कहा कि लोग अंदर घुस गये और लूटपाट की.

No comments:

Post a Comment