Thursday 28 February 2013

अफजल की फांसी पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में हंगामा, बीजेपी विधायक को थप्पड़ जड़ा

जम्मू।। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में गुरुवार को बेहद शर्मनाक घटना सामने आई। अफजल गुरु की फांसी पर गुरुवार को विधानसभा के भीतर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बीच निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने विधानसभा में ही बीजेपी विधायक चौधरी सुखनंदन को थप्पड़ जड़ दिया। रशीद अफजल को फांसी पर देने से खासे नाराज थे। रशीद का कहाना था कांग्रेस ने साजिश के तहत अफजल गुरु को फांसी पर लटकाया है।

विधानसभा के बजट सेशन के पहले ही दिन अफजल गुरु को फांसी देने के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विधायकों ने सदन की मर्यादा को भी ताक पर रख दिया। कश्मीर इलाके के लंगेट के निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने राज्यपाल को भाषण देने से रोकने का प्रयास करते हुए पूछा कि अफजल को फांसी क्यों हुई? रशीद ने कहा, 'हिंदुस्तान के लोग नहीं चाहते थे कि अफजल को फांसी हो, लेकिन बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री न बनने देने के लिए कांग्रेस ने अफजल को फांसी दी है। आप कितने अफजल गुरु मारोगे, हर घर में गुरु पैदा होगा।'

रशीद ने यहां तक कहा कि अफजल के खून का हिसाब देना ही होगा। वह इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग कर रहे थे। जब बीजेपी विधायक चौधरी सुखनंदन रशीद का विरोध किया तो तो रशीद ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। शोरगुल के बीच मार्शल रशीद को सदन से बाहर ले गए।

No comments:

Post a Comment