Thursday 21 February 2013

सिलसिलेवार धमाकों से दहला हैदराबाद, 9 की मौत

हैदराबाद के दिलसुखनगर में पांच सिलेसिलेवार धमाके की खबर हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इन धमाकों में 22 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 32 लोग घायल हो गए हैं.
हालांकि धमाकों की संख्या पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. धमाके हैदराबाद शहर के व्यस्त इलाकों में हुए जिसकी वजह से हताहतों की संख्या बढ़ने के आसार हैं.
खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है क्‍योंकि दो जगहों पर लगभग एक ही समय में धमाके हुए हैं. स्‍थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है.
वहीं एनआईए के सूत्रों के केवल 3 धमाकों की खबर है. एक धमाका सिनेमाहॉल के पास हुआ जबकि दूसरा एक बस स्‍टॉप के पास. एक धमाके की खबर है लेकिन उसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.
धमाकों के बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है और पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है तथा सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बम धमाके को लेकर गृह मंत्रालय राज्य के संपर्क में है. इन धमाकों के बाद दिल्ली, मुंबई समेत तमाम शहरों में हाई एलर्ट घोषित कर दिया गया है.

खबरों के अनुसार धमाकों के बाद भगदड़ मच गई. सूत्रों के अनुसार एनएसजी की टीम हैदराबाद जाएगी जहां बम विस्फोट हुए हैं. पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है. मुख्‍यमंत्री किरण रेड्डी भी घटनास्‍थल के लिए रवाना हो चुके हैं.

No comments:

Post a Comment