Monday 18 February 2013

उत्तर प्रदेश के अरविंद कुमार यादव ने मवाना शुगर्स इंडियन ओपन मैराथन के पुरुष वर्ग का खिताब जीता

उत्तर प्रदेश के अरविंद कुमार यादव ने दिल्ली में आयोजित मवाना शुगर्स इंडियन ओपन मैराथन के पुरुष वर्ग का खिताब 17 फरवरी 2013 को जीता. इसके साथ ही मवाना शुगर्स इंडियन ओपन मैराथन के महिला वर्ग का खिताब महाराष्ट्र की नीलम मारुति कदम ने जीता.
अरविंद कुमार यादव और नीलम मारुति कदम को मैराथन वर्ग में खिताब जीतने के लिए ढाई-ढाई लाख रुपए और उनके वजन के बराबर मवाना शुगर क्यूब्स दी गई. अरविंद कुमार यादव ने मैराथन को पूरा करने के लिए 2 घंटे 21 मिनट और 44 सेकेंड का समय लिया, जबकि नीलम मारुति कदम ने 3 घंटे 1 मिनट और 2 सेकेंड में रेस पूरी की.
इसके साथ ही प्रतियोगिता के हाफ मैराथन पुरुष वर्ग का खिताब विश्राम मीणा ने जीता. उन्होंने हाफ मैराथन को पूरा करने के लिए 1 घंटे 6 मिनट और 31 सेकेंड का समय लिया. हाफ मैराथन महिला वर्ग का खिताब किरण तिवारी ने जीता. उन्होंने 1 घंटे 20 मिनट और 36 सेकेंड का समय लेकर रेस पूरी की.
विदित हो कि इस प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय एथलेटिक्स महासंघ और दिल्ली राज्य एथलेटिक्स संघ द्वारा किया गया. कुल 15 लाख रुपए इनामी राशि वाली इस मैराथन में दिल्ली पुलिस, भारतीय सेना, वायुसेना, अर्धसैनिक बलों, कारपोरेट घरानों और कालेज छात्रों सहित 12500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया.

No comments:

Post a Comment