Wednesday 6 March 2013

बलात्‍कार से दिल्‍ली-NCR में मचा हाहाकार

रेप की वारदातों से देश की राजधानी एक बार फिर दहल उठी है. दिल्‍ली व एनसीआर में पिछले 24 घंटों में महिलाओं पर हुए संगीन जुर्म ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है.
दिल्‍ली में फिर गैंगरेप की वारदात
दिल्ली में एक बार फिर गैंगरेप की वारदात हुई है. वेलकम इलाक़े की रहने वाली महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि उसके साथ सामूहिक बलात्कार हुआ. इस महिला की उम्र 25 साल है. मेडिकल टेस्ट में बलात्कार की तस्दीक़ हो गई है. इस महिला को विधुर मलिक नाम के शख्स ने नौकरी का झांसा देकर एक पार्क में बुलाया था, जहां नशीला ड्रिंक पिलाकर 4 लोगों ने उसके साथ रेप किया. पुलिस ने मुख्य आरोपी विधुर मलिक को गिरफ्तार कर लिया है.
वसंत कुंज में अगवा करके गैंगरेप
दिल्ली के वसंत कुंज में एक बार में काम करने वाली महिला को अगवा करके उसके साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. बार में काम करने वाली महिला का आरोप है कि मंगलवार रात तीन लड़कों ने उसे अगवा किया. अगवा करने के बाद तीनों ने पहले उसके साथ मारपीट की और फिर उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया. आरोप है कि तीनों लड़की के साथ गैंगरेप करने के बाद फरार हो गए.
पीड़ित लड़की पुलिस को लेकर रंगपुरी के उस मकान में पहुंची, जहां इस घिनौनी करतूत को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मेडिकल जांच में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हुई हुई.
आनंद विहार में मासूम के साथ रेपआनंद विहार में आठ साल की मासूम के साथ दो लड़कों ने रेप किया. रेप के बाद वे कड़कड़डूमा के पास सुनसान इलाके में लड़की को छोड़कर फरार हो गए. पीड़ित लड़की को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हर बार की तरह फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
ग्रेटर नोएडा में चलती कार में गैंगरेप
ग्रेटर नोएडा में चलती कार में गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़ित युवती का कहना है कि उसके गांव के पास ही चार युवकों ने उसे जबरन कार में बैठा लिया और गैंगरेप किया. पुलिस ने मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है. वहीं पीड़ित लड़की और उसके परिजनों ने पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक़ पुलिस उन पर 4 लोगों के बजाय सिर्फ़ दो लोगों का नाम लेने का दबाव बना रही है.
रेप के आरोप में नाबालिग गिरफ्तारदिल्ली के गोकुलपुरी इलाके से एक नाबालिग लड़के को रेप के आरोप में पकड़ा गया है. इस पर एक नाबालिग लड़की के साथ रेप का आरोप है. लड़की ने पुलिस को बताया कि लड़के ने चाकू दिखाकर उसके साथ जबरदस्ती की थी और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी.

No comments:

Post a Comment