Friday 8 March 2013

महज 5,500 में मिलेगा सैमसंग का 4G स्मार्टफोन

samsung plan to 4g smartphone in rs 5,500
सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही आपको सैमसंग का 4G स्मार्टफोन महज 5,500 रुपये की कीमत में मिलेगा। जी हां, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआइएल) और कोरियाई मोबाइल निर्माता सैमसंग संयुक्‍त रुप से हाइ स्पीड नेटवर्क को सपोर्ट करने वाले 4G मोबाइल को भारतीय बाजार में लाने का प्लान कर रही हैं, इस फोन की कीमत 5,500 रुपये होगी।

इस स्मार्टफोन से मोबाइल इंडस्‍ट्री का का स्वरूप बदलने की उम्मीद की जा रही है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक एक डील में सैमसंग रिलायंस के ‌साथ इंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन को लाने के लिए तैयार हो गया है। इस फोन की कीमत करीब 100 अमेरिकी डॉलर यानी करीब साढ़े पांच हजार रुपये होने का उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक 4G मोबाइल में आरआइएल की हाइ-स्पीड इंटरनेट सर्विस का यूज किया जाएगा।

अभी सैमसंग का 3G कनेक्टिविटी वाला फोन भारतीय बाजार में इसी दामों पर उपलब्‍ध है। मौजूदा समय में इंट्री लेवल स्मार्टफोन को बाजार में 100 रुपये के डाटा पैकेज के साथ बेचा जा रहा है। आरआइएल सैमसंग के साथ तैयार किए जा रहे अपने नए स्मार्टफोन को सॉफ्ट लांच करने के लिए साल 2013 के मध्य (जून-जुलाई) का प्लान कर रही है।

फोन को आधिकारिक रूप से साल के अंत तक संभवतया 28 दिसंबर को लांच किया जाएगा। गौरतलब है कि 28 दिसंबर को रिलायंस ग्रुप के संस्थापक धीरूभाई अंबानी का जन्म दिवस होता है।

No comments:

Post a Comment