Saturday 2 March 2013

हैदराबाद टेस्टः काम न आया ऑस्ट्रेलिया का दांव?

India Vs Australia @  Hyderabad
हैदराबाद।। हैदराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क का दांव काम नहीं आया। उन्होंने 237/9 के बेहद कम स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर सभी को चौंका दिया था। जानकारों का कहना है कि क्लार्क ने संभवत: दिन के आखिरी 5 ओवरों में टीम इंडिया के विकेट निकालने के लिए यह फैसला किया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने बिना किसी नुकसान के दिन के बाकी बचे ओवर निकाल लिए और उनका दांव काम नहीं आ पाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 रन बना लिए हैं। मुरली विजय (0) और सहवाग 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले क्लार्क की शानदार 91 रनों की पारी की बदौलत एक समय 63 रन पर 4 विकेट खो चुका ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 237 रन बनाने में कामयाब रहा। मैथ्यू वेड ने भी शानदार 62 रन बनाए। उन्होंने क्लार्क के साथ 145 रन की पार्टनरशिप की। भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट झटककर मैच की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया था। जडेजा ने 3, भज्जी ने 2 और अश्विन ने 1 विकेट लिया। 
भुवनेश्वर ने दिए तगड़े झटकेः हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बिगाड़ दी। उन्होंने पहले सेशन में एक के बाद ऑस्ट्रेलिया को तीन झटके दिए।

No comments:

Post a Comment