Saturday 30 March 2013

बिहार: गैंगरेप की ये घटना सुनकर आपकी रूह कांप उठेगी

Another Brutal Gang Rape In India, This Time In Biharमुजफ्फरपुर [जागरण संवाददाता]। सरकार जहां देश में बढ़ते रेप की घटनाओं को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है वहीं एक के बाद रेप की वीभत्स घटनाओं ने मानवता को तार-तार कर दिया है। पिछले साल 16 दिसंबर को दिल्ली में हुए गैंगरेप के बाद दुराचारियों ने जिस तरह की अमानवीय व्यवहार उस युवती के साथ किया था उसी तरह की एक घटना बिहार के मुजफ्फरपुर में घटी और हादसे के बाद महिला की मौत हो गई।
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मंडई खुर्द निवासी महिला अपने पति के साथ सकरा फरीदपुर से लौट रही थी। रास्ते में उसे कुछ दरिंदों ने पकड़ लिया। उसके पति को बांध उसके सामने गैंगरेप किया। विरोध करने पर पूरे शरीर को दांत से काटा। आरोपियों पर हैवानियत इस कदर हावी हुई कि रेप के बाद उन्होंने महिला के संवेदनशील अंगों में कपड़े के साथ पत्थर-मिट्टी आदि भर दिए। जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीणों ने महिला को सकरा रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया।
डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। परिजन इलाज के लिए पीड़िता को समस्तीपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। शव लेकर लौटे परिजनों ने उसे दफना दिया। इस बीच मृतका की ननद ने थाने में इस घटना की सूचना दे दी। मौके पहुंची पुलिस ने शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। खबर है कि पूछताछ के लिए पुलिस एक व्यक्ति को थाने लाई है।
पिछले साल 16 दिसंबर को दिल्ली के बसंतपुर इलाके में हुए गैंगरेप के बाद दरिदों ने मेडिकल की छात्रा के निजी अंगों में रॉड डाल दिया था जिसके बाद उस बहादुर लड़की ने जिंदगी-मौत से जमकर संघर्ष किया। लेकिन दिल्ली के बाद सिंगापुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ऐसी ही एक घटना साल की शुरुआत में दिल्ली में घटी जब एक केबल वाला पैसे लेने एक घर गया और वहां पर एक महिला को अकेली पाकर उसके साथ रेप करने की कोशिश की लेकिन नाकाम होने पर उसने महिला के मुंह में रॉड डालकर चोटिल कर दिया था।

No comments:

Post a Comment