Monday 22 April 2013

रिश्वत देने वाले पुलिसकर्मी को पहचान लूंगा: गुड़िया के पिता

Delhi rape case: Will recognize police come to me, victim Fatherनई दिल्ली [जासं]। दरिंदगी की शिकार हुई गुड़िया के पिता ने कहा कि वह सामने आने पर रिश्वत देने वाले पुलिसकर्मी को पहचान लेंगे। उनके पास गांधी नगर थाने से कुछ पुलिसकर्मी फोटो लेकर आए थे लेकिन वह पुलिसकर्मी नहीं था, जिसने रिश्वत की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि वह पुलिसकर्मी उनके सामने दोबारा नहीं आया है।
पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने सोमवार प्रेसवार्ता में कहा कि अभी गुडि़या के पिता अस्पताल में व्यस्त हैं इस वजह से पुलिसकर्मियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि गुड़िया के पिता से गांधी नगर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को सामने रखकर शिनाख्त करवाई जाएगी। पुलिस कमिश्नर के बयान के बाद गुड़िया के पिता ने मीडिया से बातचीत में यह बात कही है।
गौरतलब है कि गुड़िया के गायब होने और उसके साथ दरिंदगी का पता चलने की घटना के बाद गांधी नगर थाने से दो पुलिसकर्मी गुड़िया के पिता के पास आए थे। उन्होंने गुडि़या के पिता को दो हजार रुपए लेकर मुंह बंद करने के लिए और बेहतर इलाज कराने का आश्वासन दिया था। जब यह मामला मीडिया में आया तब गांधी नगर थानाध्यक्ष व जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।
पुलिस मुख्यालय में पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार द्वारा गुड़िया के पिता द्वारा दोषी पुलिसकर्मियों की शिनाख्त कराने का बयान आने के बाद गुड़िया के पिता ने कहा कि वह उन दोनों पुलिसकर्मियों को अच्छे से पहचान सकते हैं जिन्होंने रिश्वत की पेशकश की थी। दोनों पुलिसकर्मियों का हुलिया उनके दिमाग में अच्छे से है। लेकिन रिश्वत लेकर मुंह बंद करने की सलाह देने के बाद दोनों पुलिसकर्मी उनके सामने नहीं आए हैं। अलबत्ता गांधी नगर से कुछ पुलिसकर्मी जरूर एक फोटो लेकर सोमवार को उनके पास पहुंचे। लेकिन वह उस पुलिसकर्मी का फोटो नहीं था जिसने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी।

No comments:

Post a Comment