Monday 1 April 2013

दो दिन बाद आएगा फेसबुक स्मार्टफोन

facebook smartphone will Introduce on april 4फेसबुक जल्द ही अपने स्मार्टफोन से पर्दा उठाने वाला है, कंपनी ने इस फोन को खासतौर पर सोशल नेट‌वर्किंग को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

फोन को मोबाइल बनाने वाली कंपनी एचटीसी के साथ मिलकर तैयार किया गया है। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने करोडों -अरबों यूजर्स को ध्यान में रखकर फोन को तैयार किया है।

कंपनी का मानना हैं कि फेसबुक यूजर्स काफी संख्या में फोटो पोस्ट करते हैं और अपने स्टेटस को अपडेट करते हैं। फोटो पोस्ट और स्टेटस अपडेट करने के‌ लिए काफी यूजर्स मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं।

जबकि अन्य यूजर इस काम को कंप्यूटर या लैपटॉप आदि की मदद से करते हैं। फेसबुक फोन के बृहस्पतिवार यानी 4 अप्रैल को पेश होने की उम्मीद की जा रही है।

फेसबुक स्मार्टफोन को मोबाइल निर्माता कंपनी एचटीसी ने तैयार किया है। फेसबुक के फोन में गूगल का एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। 

एक फेसबुक कर्मचारी के मुताबिक फोन में अन्य स्मार्टफोन की ही तरह फीचर्स होंगे। हालांकि उन्होंने फोन की लांचिंग से पहले इसके फीचर्स के बारे में जानकारी देने से साफ मना कर दिया।

फे‌सबुक प्रवक्‍ता डेरिक मेनिस ने भी फोन को पेश करने के कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं साझा की है। मेनिस ने कहा कि मोबाइल को लेकर बड़े स्तर पर घोषणा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि हमने मीडिया को नए फोन को देखने और इस्तेमाल करने का बुलावा भेज दिया गया है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक मीडिया को फेसबुक की तरफ से कंपनी हेड क्वार्टर आने का बुलावा भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment