Tuesday 2 April 2013

विवादों के बीच आईपीएल आगाज को तैयार

annual ipl jamboree kicks off from tuesday amid controversiesविवाद और आईपीएल का नाता शुरू से ही रहा है और अभी आईपीएल-6 भी इससे अछूता नहीं है। आईपीएल के छठवें संस्करण की शुरुआत मंगलवार को यहां के साल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ होगी। 

लेकिन इससे पहले ही कई विवादों का इस लीग के साथ नाम जुड़ गया है। फिलहाल विवादों से इतर आईपीएल अधिकारी इस लीग का उद्घाटन समारोह यादगार बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसके लिए बॉलीवुड ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय कलाकार भी बुलाए गए हैं। 

इस उद्घाटन समारोह में दर्शकों को कटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी खूबसूरत अभिनेत्रियों की डांस परफॉरमेंस के अलावा किंग खान शाहरुख का जलवा भी देखने को मिलेगा। यही नहीं अमेरिकी सिंगर पितबुल भी चार चांद लगाने के लिए इस समारोह का हिस्सा बन रहे हैं। 

इसके अलावा, हवा में उड़ते हुए ड्रमर, चीनी तालवादक और बेहतरीन आतिशबाजी इस उद्घाटन समारोह की खास चीजें होंगी। कोलकाता नाइटराइडर्स के सहमालिक शाहरुख ही इस उद्घाटन समारोह के होस्ट भी होंगे। उन्हीं की टीम कोलकाता आईपीएल के उद्घाटन मैच में बुधवार को ईडन गार्डंस में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। 

विवादों ने नहीं छोड़ा पीछा 
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा श्रीलंकाई खिलाड़ियों का चेन्नई में होने वाले मैचों में बैन किया जाना इस बार काफी चर्चा में रहा। श्रीलंका में तमिल लोगों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में पूरे तमिलनाडु में गुस्से की लहर है। 

इसी कारण मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री से चेन्नई में 13 श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगाने को लेकर उन्हें एक पत्र लिखा था। जिसके बाद आईपीएल संचालन परिषद ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों और अधिकारियों को चेन्नई में होने वाले मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया।

No comments:

Post a Comment